NZ vs SL :न्यूजीलैंड को जितना जरूरी है , बारिश रोक सकती है सेमीफाइनल का रास्ता ।

NZ vs SL :न्यूजीलैंड को जितना जरूरी है , बारिश रोक सकती है सेमीफाइनल का रास्ता ।

शुरुआती में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी न्यूज़ीलैंड को  विश्व कप सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने के लिए कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है । न्यूजीलैंड के लिए ये मुकाबला करो या मरो मुकाबला होने वाला है । लेकिन बारिश उसके रास्ते में अड़ंगे डाल सकती है । हर हाल में न्यूजीलैंड को ये मैच जीतना होगा। न्यूजीलैंड के पास अभी आठ अंक है।न्यूजीलैंड के साथ-साथ पाकिस्तान और अफगानिस्तान के भी आठ अंक है लेकिन  NRR में न्यूजीलैंड आगे हें। अगर आज न्यूजीलैंड हार जाती या बारिश के कारण मैच बातिल या ड्रा हो जाता है तो फिर न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए मुस्किल हो जाएगा।

NRR के बात करें तो न्यूजीलैंड के पास +0.398, Pakistan के पास  +0.36 जबकि अफगानिस्तान के पास -0.338 हे। सेमी फाइनल के दौड़ में बने रहने के लिए न्यूजीलैंड को यह मुकाबला जीतना बहुत जरूरी है। जबकि देखा जाए तो न्यूजीलैंड की हालत अभी बहुत अच्छा नहीं है । इंग्लैंड की गेंदबाजों से अभी जरूरत के समय साथ नहीं मिल रहा है ।इसी मैदान में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ 400 रन बनाए थे उसके बावजूद भी पाकिस्तान के fakhar zaman के आगे वह टिक नहीं सके ।

कठिन हालात आते ही न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने लय खोने की संभावना बहुत बढ़ जाती है । Tim southee और Trent boult जैसा अनुभव गेंदबाज के पास भी अभी प्लान B बाकी नहीं रहा है । यह देखा जा रहा है कि बाएं हाथ के स्पिनर में  मिचेल सेंटनर ने अकेले ही मैच में संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं । बिच के ओवर तथा अंतिम ओवरों में भी न्यूजीलैंड के गेंदबाज दबाव बनाने में कामयाब साबित नहीं हुए हैं, और श्रीलंका के खिलाफ जीतने के लिए इनको बोलिंग में सुधार करने की कोशिश करनी चाहिए।

खिलाड़ियों की चोटों के कारन न्यूजीलैंड का वर्ल्डकप का सफर काफी प्रभावित हो रहा हे

इस टीम के प्रमुख खिलाड़िओं अभी चोट से जूझ रहे हैं जिसके कारन टीम के प्रदर्सन पर इसका बुरा प्रभाब पड़ रहा हे । जिम्मी नीशाम , मैट हेनरी और लॉकी फर्ग्युसन जैसे खिलाड़ी प्रमुख खिलाड़िओं के साथ साथ कप्तान केन विलियम्सन चोट के कारण कई मैच नहीं खेल सके। कप्तान केन विलियम्सन ने अंगूठे की चोट के बावजूद अभी तक दो ही मैच खेले हैं जिसमे वो दोनों हिन् मैच में अर्धशतक जमाए हैं । विलियम्सन के गैरमजदिगी में न्यूज़ीलैंड ने लगातार चार मैच हारें हैं । रचित रबिन्द्र की बात करें तो उन्होंने काफी रन बनाये हैं श्रीलंका के खिलाफ भी उन्हें इसी लय को कायम रखना जरुरी हे जो टीम केलिए भी लाभदायक साबित हो सकता हे । डेवोन कॉन्वे का बल्ला केबल इंग्लॅण्ड के खिलाब ही चला हे जिसमे वो सतक जड़े थे। अब टीम के फयदे के लिए उन्हें अपनी ३० -४० रन की पारी को बड़ी पारी में कन्वर्ट करना होगा ।

अगर श्रीलंका की बात करें तो उनके पास पाथुम निसांका और सदीरा समरविक्रमा जैसे बल्लेबाज हैं, हालाँकि श्रीलंका सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी हे । श्रीलंका भी अहम खिलाड़िओं के चोट के कारन काफी परेशान हैं । वर्ल्ड कप से बहार होने के कारन अभी अपना सम्मान बचाने के लिए श्रीलंका मैदान मं उतरेगा ।

 

टीमें न्यूजीलैंड: 

टॉम लॉथम (कप्तान), डेवोन कॉन्वे, विल यंग, मार्क चैपमैन, डेरिल मिचेल, जेम्स नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिशेल सेंटनर, ईश सोढी, टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्युसन और मैट हेनरी।

टीमें श्रीलंका:

कुसल मेंडिस (कप्तान), कुसल परेरा, पथुम निसांका, दुशमंता, दिमुथ करुणारत्ने, सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, महेश तीक्ष्णा, डुनिथ वेलालेज, कासुन राजिथा, एंजेलो मैथ्यूज, दिलशान मदुशंका, दुशान हेमंथा, चमिका करुणारत्ने।

Leave a Comment